कन्या 2017 वार्षिक राशिफल

virgin-759376_640

कन्या का सामान्य
आप अपने वैवाहिक जीवन में भी परेशानी का सामना कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी इस संवत उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। परिवारजनों के साथ विश्वास और स्नेह रखने से ही आपके संबंधों में मधुरता आयेगी। घर के मामलों को घर में ही सुलझाने की कोशिश करें। किसी भी अवैध कार्य को करने से बचें। इस संवत आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और आप नये मित्र भी बना सकते हैं। दोस्तों के बीच समय व्यतीत करना सुकून भरा रहेगा। अपने प्रेम संबंधों को विवाह में परिवर्तित करने के लिए इंतज़ार करें। तब-तक आपको धैर्य रखने की ज़रूरत है। इस संवत अपनी माँ की सेहत के कारण परेशान हो सकते हैं। माता के साथ वैचारिक मतभेद होने के आसार अधिक हैं। धन का मुद्दा गृह क्लेश का कारण बन सकता है। नये प्रोजेक्ट्स पर कार्य करने के लिए अनुकूल समय है।
कन्या का आर्थिक जीवन
आप अपने कार्यों में थोड़ी अस्थिरता महसूस कर सकते हैं। परेशानियों से बचने के लिए पूजा-पाठ करें। लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। कठिन परिश्रम से ही व्यवसाय में लाभ होगा। काम में सकारात्मकता लाने से बेहतर परिणाम मिलेंगे। आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आप कुछ प्रशिक्षण ले सकते हैं। कार्य में उन्नति होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके सगे संबंधी इस संवत आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। अपने से बड़ों से प्रशंसा ना मिलने की वजह से आप इस संवत उदासीन महसूस करेंगे। संवत के अंत में बड़ों से संबंध मधुर होंगे। आपको अपने आपको साबित करने का बड़ा अवसर मिलेगा। सीखने और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का कोई भी अवसर हाथ से न जाने दें। सफलताओं के समय आपके मित्र आपके साथ होगे। प्रतियोगियों से आगे रहने के लिए अपने विवेक का सहारा लें। आप कठिन परिस्थितियों से लड़ना भली-भाँति जानते हैं। समय आपको आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करेगा। शांत रहें समय आपके साथ है।
कन्या का स्वास्थ्य जीवन
अच्छे से अपनी सेहत की देखभाल करें। इस संवत छाती से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सर्दी, ज़ुकाम की भी शिकायत हो सकती है। गले को प्रभावित करने वाली चीज़ों को खाने से बचने की कोशिश करें। अगर आप किसी धार्मिक कार्य में भाग ले रहे हैं तो उसके प्रति आस्था और निष्ठा बनाए रखें।
कन्या का पारिवारिक जीवन
बच्चों की घर में उपस्थिति से पूरे संवत प्रसन्न रहेंगे। बच्चों की ओर से कुछ शुभ समाचार भी मिलने के आसार हैं। विलासितापूर्ण जीवन की ओर भागने की कोशिश न करें। आप एक सम्माननीय जीवन जीने के काबिल हैं। इस संवत अपने प्रेमी के साथ कुछ अच्छा समय गुज़ारें। किसी भी अनावश्यक वाद-विवाद से अपने आप को बचाने की कोशिश करें। बिना स्वार्थ के कार्य करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। अपने पिता का सम्मान करें। इस संवत सकारात्मक रहने की कोशिश करें। अपने बड़ों को भी प्यार और सम्मान दें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें। आप पूरे संवत भावुक रहोगे। प्यार आपके जीवन में ख़ुशियाँ लाएगा।
कन्या का सावधानी एवं उपचार
भोर के समय सूर्य मंत्र का जाप करने से लाभ होगा। इस मंत्र के जाप से आप अनावश्यक ख़र्चों पर काबू कर पाएँगे। अपने घर में सूर्य मंत्र स्थापित करने से समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।
सूर्य मंत्र- ऊं ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम: का जाप करें. गरीबो को दवाई का दान करें.

Leave a comment